Bestie Meaning in Hindi – Bestie का अर्थ यानि मतलब क्या होता है

अपने अपने जीवन में कभी Bestie शब्द का इस्तेमाल किया ही होगा या इस शब्द के बारे में सुना होगा आपको बता दें कि bestie सब दोस्तों से संबंधित होता है। इस शब्द का इस्तेमाल अपने जिगरी दोस्त को संबोधित करने के लिए किया जाता है इस लेख में हम आपको Bestie Meaning In Hindi के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देने जा रहे हैं। 

Bestie शब्द का इस्तेमाल हम अपने जिगरी दोस्तों के लिए करते है जो हमारे दिल के बहुत ही करीब होते है इस शब्द का तात्पर्य सबसे अच्छा दोस्त होता है। आज की युवा पीढ़ी अपने दोस्त या पार्टनर को विभिन्न प्रकार के नाम से बुलाना पसंद करती है तो Bestie भी एक प्रचलित शब्द है जिसका इस्तेमाल आजकल युवा पीढ़ी में काफी तेजी से अपने दोस्तों के लिए किया जा रहा हैं। 

Bestie कौन होता है 

अगर हम रोजमर्रा के जीवन की बात करें तो जिस से भी थोड़ा बातचीत हो जाए वह हमारा दोस्त बन जाता है मगर उसके लिए हम इस शब्द का इस्तेमाल नहीं करते यह शब्द केवल जिगरी दोस्तों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। सरल भाषा में कहें तो वह दोस्त जो आपके साथ हर प्रकार की बात को शेयर करता है और आप अपनी जिंदगी का कुछ खास लम्हा उनके साथ बिता चुके हैं। 

जरूर आपके जिंदगी में ऐसे दोस्त होंगे जिनके साथ आपने अपने जिंदगी के कुछ अनमोल वक्त बिताएं होंगे और रोजाना आप उनसे अपने जीवन के सभी पल शेयर करते होंगे और वह भी आपके साथ आपने जीवन की सभी प्रकार की जानकारी साझा करते होंगे। 

हम आपको बता दें कि आप इस शब्द का इस्तेमाल किन के लिए कर सकते है– 

  • Best friend 
  • life partner 
  • BFF
  • Colleague 
  • best friend 
  • close friend
  • Acquisition

इसके अलावा आप जिनके साथ है जरा क्लोज महसूस कर रहे हैं या अपना रिश्ता अच्छा बनाना चाहते हैं आप उनके लिए Bestie शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Bestie मीनिंग इन हिंदी

आपको बता दें कि यह एक अंग्रेजी शब्द है मगर इसके बारे में किसी डिक्शनरी में नहीं दिया गया है। इस शब्द का इस्तेमाल आज की युवा पीढ़ी अपने जिगरी दोस्त को संबोधित करने के लिए करती है जिस कारण हम यह कह सकते है कि Bestie का मतलब – सच्चा मित्र, प्यारा दोस्त, मेरा दोस्त, इसके अलावा आप अपने जिगरी मित्र या दिल के सबसे करीब वाले मित्र के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 

उम्मीद करते हैं आप इस शब्द का अर्थ समझ गए होंगे अब हम आपको इस शब्द के प्रयोग के बारे में बताते हैं यह प्यार को संबोधित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है आजकल सोशल मीडिया पर नई पीढ़ी इस शब्द का इस्तेमाल काफी जोरों शोरों से कर रही है। आजकल जब भी कोई अपने दोस्त के साथ फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करता है तो अपने प्यारे दोस्त को Bestie इस शब्द से संबोधित करता हैं। 

Bestie शब्द से जुड़े कुछ वाक्य 

इस शब्द का इस्तेमाल आप किन के लिए कर सकते हैं और कहां कर सकते हैं अगर यह सारी बातें आप समझ गए हैं तो किस तरह के वाक्य में इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है इस बात को समझाने के लिए नीचे हम आपको कुछ वाक्य बताने जा रहे हैं। 

Rahul is my Bestieराहुल मेरा बहुत अच्छा दोस्त हैं।
I enjoy with my Bestieमैं आपने जिगरी दोस्त के साथ खूब मजा करता हूं। 
Today, I visited for photoshoot with my Bestieआज मैं अपने प्यारे दोस्त के साथ फोटो खिंचवाने गया। 

Bestie मीनिंग के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

यहां पर हमने आप सभी लोगों को वेस्टीज का हिंदी मतलब? से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर बताए हुए हैं। 

Q. Bestie का क्या मतलब होता हैं?

Bestie का मतलब जिगरी दोस्त से है, यह एक प्यारा शब्द है जिसका इस्तमाल आजकल एक दोस्त अपने दूसरे दोस्त के लिए करता है। 

Q. Bestie का इस्तेमाल कब करते हैं?

आपने जिगरी दोस्त को संबोधित करते हुए किसी भी बात को कहने के लिए आप अपने जिगरी दोस्त को Bestie कह सकते हैं। 

Q. Bestie कौन होता हैं?

आपका लाइफ पार्टनर बेस्ट फ्रेंड स्कूल, कॉलेज या दफ्तर का कोई भी दोस्त Bestie हो सकता हैं। 

निष्कर्ष

अगर आपको Bestie Meaning In Hindi लेख हेल्पफुल रहा है तो फिर आप यह लेख अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना और इसके अलावा अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो उसके लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Abhishek Maurya

मेरा नाम अभिषेक मौर्य है और मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं? आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। मेरा भी एक हिंदी ब्लॉग है जिस पर मैं रिलेशनशिप के ऊपर आर्टिकल लिखता हूं जिसका यूआरएल इस प्रकार से है। माय वेबसाइट यूआरएल - https://hindibaatchit.com/

Leave a Reply