अपने ब्लॉग के लिए कंटेंट कैसे गेनेराते करें

क्या आपको लगता है कि ताज़ा और साहित्यिक चोरी मुक्त सामग्री बनाना मुश्किल है? ठीक है, हाँ, तो अब आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस पोस्ट में हम आपको उन बेहतरीन टूल्स के बारे में बताएंगे जो आपको फ्रेश और यूनिक कंटेंट बनाने में मदद कर सकते हैं।

एक ब्लॉग के लिए अद्वितीय सामग्री बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप अपने आप को उच्च SERPs पर स्थान प्राप्त करना चाहते है। यदि आपने एक ही जगह के लिए ब्लॉग पोस्ट लिखने में बहुत समय बिताया है, तो सामग्री में आकस्मिक और मोज़ेक साहित्यिक चोरी के निशान के कारण भी आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं।

एक सामग्री लेखक या निर्माता के रूप में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कुछ समय विचार और शोध पर व्यतीत करें। विभिन्न संसाधनों के साथ खुदाई करने से आपको नए विचार और प्रेरणा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

जब आप आत्म-साहित्यिक चोरी के कारण परेशानी का सामना करते हैं, तो आपको सबसे पहले अपने काम से ब्रेक लेना चाहिए। कुछ दिन की छुट्टी लें और फिर शोध के लिए नई ऊर्जा के साथ वापस आएं। ब्रेक मिलने के बाद, आप अपने दिमाग को ताज़ा सामग्री बनाने में मदद कर सकते हैं।

 फिर भी, यदि आपको नए विचार प्राप्त करने और नई सामग्री बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो हमारा सुझाव है कि आप हमारे लिए नीचे सूचीबद्ध ऑनलाइन टूल का उपयोग करें।

ब्लॉग का कंटेंट लिखने के लिए टूल्स

यदि आप अपने ब्लॉग में साहित्यिक चोरी के आरोपों से थक चुके हैं, तो नाराज़ होना बंद करें और उन सर्वोत्तम टूल का विवरण पढ़ना शुरू करें जिन्हें हमने आप लोगों के लिए नीचे सूचीबद्ध किया है। इन उपकरणों का उपयोग करके, आप आसानी से ऐसी सामग्री बना सकते हैं जो खोज इंजन और लक्षित दर्शकों दोनों को पसंद आए।

1. Idea Generator Tool by Portent

पोर्टेंटब्लॉगर्स और कंटेंट राइटर्स के बीच एक बहुत ही जाना-माना प्लेटफॉर्म है। शक्तिशाली द्वारा पेश किए जाने वाले सर्वोत्तम उपकरणों में से एक विचार जनरेटर है। यदि आप सभी नए विचारों और अवधारणाओं से बाहर हैं, तो आप इस निःशुल्क विचार जनरेटर टूल को आज़मा सकते हैं। इस विचार जनरेटर का काम करना मजेदार है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सूप की तरह सरल हैं।

यहां तक ​​कि एक नया उपयोगकर्ता भी सीख सकता है कि इस टूल को सेकंडों में कैसे चलाया जाए। टूल के इनपुट बॉक्स में आपको अपने टॉपिक से संबंधित कीवर्ड्स डालने होंगे। कुछ ही सेकंड में, टूल आपको एक रोमांचक या मूर्खतापूर्ण शीर्षक देगा जो दर्शकों की रुचि को जीत सकता है। सबसे अच्छा शीर्षक उपाय जानने के लिए आप अलग-अलग कीवर्ड या अलग-अलग कीवर्ड प्रकार जोड़ सकते हैं। आपको कुछ ही कोशिशों में सबसे अच्छा शीर्षक विचार मिल सकता है जो आपको ब्लॉग के लिए सेक्सी सामग्री प्रदान करेगा।

2. Google Trends

यह इस लीग का एक और महत्वपूर्ण टूल है। आपको पता होना चाहिए कि लोग केवल उन ब्लॉगों में रुचि रखते हैं जो सूचनात्मक, मनोरंजक और बस अप्रतिरोध्य है। गूगल रुझान एक ऑनलाइन उपयोगिता है जो डिजिटल बाजार में चल रहे रुझानों और गपशप के बारे में जानकारी प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकती हैं।

यदि आप अपने लक्षित दर्शकों की रुचि जीतना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप ट्रेंडी और विवादास्पद विषयों पर लिखें। सुनिश्चित करें कि आप उन विचारों को चुनते हैं जो किसी तरह से उस जगह से प्रासंगिक हैं जिस पर आप काम कर रहे हैं। आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने में गूगल रुझान आसानी से आपकी सहायता कर सकते हैं।

3. Plagiarism Detector

PlagiarismDetector.net ब्लॉगर्स के लिए एक और महत्वपूर्ण साहित्यिक चोरी उपकरण है। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके ब्लॉग में साहित्यिक चोरी नहीं है, तो आपको इसे प्रकाशित करने से पहले हमेशा साहित्यिक चोरी के लिए जांचना चाहिए। यह मुफ्त साहित्यिक चोरी चेकर ब्लॉगर्स के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि यह मुफ़्त है और उपयोग में बहुत आसान है। आपपर इस डुप्लीकेशन चेकर का उपयोग कर सकते हैं https://plagiarismdetector.net/hi जोड़कर इस ऑनलाइन साहित्यिक चोरी उपकरण के अपलोड बॉक्स में टेक्स्टऔर ‘चेक साहित्यिक चोरी’ बटन दबा सकते हैं। यह कॉपीराइट चेकर आपके काम को स्कैन करेगा और आपको सेकंड से भी कम समय में परिणाम प्राप्त करेगा। आप कच्चे पाठ में साहित्यिक चोरी पा सकते हैं।

लेकिन आप साहित्यिक चोरी के लिए अपने पहले से प्रकाशित ब्लॉगों को भी देख सकते हैं। अगर आपको लगता है कि कोई आपके ब्लॉग से सामग्री कॉपी कर रहा है, तो आपको अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल साहित्यिक चोरी चेकर में दर्ज करना चाहिए। Plagiarismdetector.net आपके ब्लॉग को आसानी से स्कैन कर सकता है या साहित्यिक चोरी के लिए पूरी वेबसाइटों को भी स्कैन कर सकता है। एक ब्लॉगर के रूप में, आपकी जेब में हमेशा एक विश्वसनीय साहित्यिक चोरी चेकर होना चाहिए।

4. Small SEO Tools

कभी-कभी आपको उन विषयों पर लिखना पड़ता है जिन पर लेखकों और ब्लॉगर्स द्वारा अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पहले ही चर्चा की जा चुकी है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका काम वेब पर पहले से प्रकाशित काम की नकल नहीं करता है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप स्मॉलसोटूल द्वारा लेख पुनर्लेखक या पैराफ्रेशिंग टूल का उपयोग करें।

ऑनलाइन साहित्यिक चोरी चेकर टूल का उपयोग करने के बाद अपने ब्लॉग में डुप्लिकेट सामग्री खोजें। आप इस पैराफ्रेशिंग टूल का उपयोग डुप्लिकेट सामग्री को हटाने और फिर से लिखने के लिए कर सकते हैं। इस आर्टिकल रीराइटर टूल की सबसे अच्छी बात यह है कि यह साहित्यिक चोरी को दूर करता है। डुप्लिकेट सामग्री के मूल अर्थ और संदेश से समझौता नहीं किया जाता हैं।

निष्कर्ष

कई और डिजिटल टूल और एप्लिकेशन आपको नए ब्लॉग बनाने और उनके बारे में अधिक जानने में मदद कर सकते है। हमारा सुझाव है कि आप हमारे साथ बने रहें। अभी के लिए आप इन सहायक उपकरणों का उपयोग शुरू कर सकते हैं जिन्हें हमने ऊपर सूचीबद्ध किया हैं!

Junaid Bashir

Hi friends!! मेरा नाम Junaid Bashir है और मैं इस ब्लॉग का मालिक हूँ। इसके साथ-साथ मैंने इस ब्लॉग इसलिए बनाया है। क्योंकि मुझे लोगों की मदद करना बहुत ही अच्छा लगता है और अगर आप मेरे बारे में विस्तार से जानना चाहते है तो फिर उसके लिए आप इस ब्लॉग का About Us पेज पढ़ सकते हैं।

Leave a Reply