अपने ब्लॉग पोस्ट को विडियो में कन्वर्ट करे इन (7 टूल्स) से

वीडियो सामग्री भावनाओं को जगाने के लिए शक्तिशाली है और Marketing और Promotion के लिए एक बेहतरीन साधन है। वीडियो में बढ़ती रुचि के साथ, अधिकांश ब्रांडों ने अपनी मार्केटिंग योजना के हिस्से के रूप में वीडियो को एकीकृत किया है। बेहतर जुड़ाव बनाने के लिए ब्लॉगों को फिर से तैयार करना और उन्हें वीडियो में बदलना एक अच्छा विचार है। एक नया वीडियो शूट करने और लागत बढ़ाने के बजाय, ब्लॉग को सूचनात्मक वीडियो में बदलना एक ब्रांड के लिए वीडियो मार्केटिंग शुरू करने का एक शानदार तरीका है।

टेक्स्ट-आधारित वीडियो ज्ञानवर्धक और शिक्षाप्रद होते हैं और वीडियो स्क्रिप्ट में बदलने के लिए ब्लॉग के शब्दों का उपयोग करते हैं। यदि आप लिखना पसंद करते हैं और आपके पास कुछ ब्लॉग हैं, तो सामग्री को फिर से तैयार करने और इसे वीडियो में बदलने का समय आ गया है। लक्षित दर्शकों द्वारा इस तरह के वीडियो का अधिक आनंद लिया जाता है क्योंकि वे पाठ, पृष्ठभूमि संगीत और एक जीवंत प्रभाव पैदा करने वाले प्रभावों को मिलाते हैं। ब्लॉग को दिलचस्प वीडियो में बदलना चाहते हैं? यहां शीर्ष उपकरण दिए गए हैं जो प्रक्रिया को सरल और सरल बनाएंगे:

1. Invideo

जब हम एक ऑनलाइन वीडियो एडिटर की तलाश करते हैं जो टेक्स्ट को वीडियो में बदलने की अपनी अंतर्निहित विशेषता के साथ खड़ा हो, तो Invideo सबसे अच्छा है। टेक्स्ट-टू-वीडियो कनवर्टर किसी भी लेख को केवल एक क्लिक के साथ उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो में बदलने में मदद करता है। रूपांतरण की प्रक्रिया प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण और मशीन सीखने द्वारा समर्थित है। तकनीकी विशेषज्ञता के बिना वीडियो बनाने के लिए संपादन टूल में 5000+ से अधिक टेम्पलेट हैं।

किसी लेख को वीडियो में बदलना आसान है और इसमें कुछ ही मिनट लगते हैं। अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए और शानदार टेम्प्लेट इसे एक लचीला वीडियो बनाने वाला प्लेटफ़ॉर्म बनाते हैं। विभिन्न विषयों के अंतर्गत वर्गीकृत कई टेम्पलेट हैं। एक प्रासंगिक विषय-आधारित टेम्पलेट चुनें। आप टेक्स्ट के साथ प्राकृतिक और तरल प्रवाह के लिए फ़ोटो और वीडियो जोड़ सकते हैं। स्टॉक लाइब्रेरी से तस्वीरें और वीडियो अपलोड करें या अपने मीडिया का उपयोग करें। फ़ॉन्ट, रंग, संक्रमण और पाठ को अनुकूलित करें और पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें; आप वीडियो के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

2. Kapwing

कपविंग एक ऑनलाइन वीडियो संपादक है जो उपयोगकर्ताओं को इन-बिल्ट टूल और पूर्व-डिज़ाइन किए गए टेम्प्लेट की सहायता से मिनटों में वीडियो बनाने की अनुमति देता है। जैसे ही आप खाते के लिए साइन-अप करते हैं, यह आपको 20+ वीडियो संपादन टूल तक पहुंच प्रदान करता है, जिनमें से एक टेक्स्ट टू वीडियो रूपांतरण टूल है। सुविधाएँ आपको टेक्स्ट, कैप्शन, अक्षर आदि जोड़ने और एक वीडियो बनाने की अनुमति देती हैं। ऐड टेक्स्ट-टू-वीडियो विकल्प पर क्लिक करने के बाद, टेक्स्ट जोड़ें और अंतिम वीडियो बनाने के लिए फ़ॉन्ट, रंग और पृष्ठभूमि संगीत को अनुकूलित करें। साइडबार नियंत्रण वीडियो के रंग, स्थिति और समग्र दृष्टिकोण के आसान समायोजन में मदद करते हैं।

3. Pictory

पिक्चर अपने इन-बिल्ट जेनरेटर की मदद से टेक्स्ट को वीडियो में बदलने का एक बेहतरीन और आसान टूल है। एआई-सुसज्जित ऑनलाइन वीडियो निर्माता टेक्स्ट और वीडियो को जोड़ती है और इसे एक engaging video में बदल देती है। शक्तिशाली एआई-सक्षम तकनीक तकनीकी कौशल के लिए बिना किसी शर्त के टेक्स्ट का उपयोग करके पेशेवर-गुणवत्ता वाले वीडियो को संपादित करने और बनाने में मदद करती है। आपको केवल स्क्रिप्ट पेस्ट करने की आवश्यकता है, और संपादक का एआई टेक्स्ट के अनुकूल वीडियो क्लिप, चित्र और संगीत जोड़ने के लिए एक विशाल रॉयल्टी-मुक्त पुस्तकालय के माध्यम से स्कैन करता है। केवल URL दर्ज करके ब्लॉग और लेखों को आकर्षक वीडियो में रूपांतरित करें। एआई प्रमुख बिंदुओं को पढ़ता है और सेकंड में एक सुपर आकर्षक वीडियो बनाता है।

4. Lumen 5

ब्लॉग पोस्ट, लेख और टेक्स्ट को वीडियो में बदलना इतना आसान कभी नहीं रहा जितना Lumen5 वीडियो एडिटर ऐप के साथ। एआई तकनीक एक दिलचस्प वीडियो बनाने के लिए टेक्स्ट में जोड़ने के लिए मीडिया फ़ाइलों या स्टॉक छवियों को स्कैन करती है। अंतर्निहित तकनीक स्वचालित रूप से शब्द को वीडियो सामग्री में बदल देती है और सामग्री को फिर से तैयार करने का एक शानदार तरीका है। एआई-पावर्ड तकनीक विचारों का एक स्टोरीबोर्ड बनाने, लेआउट के लिए प्रासंगिक फिट करने, उपयुक्त दृश्य या संगीत खोजने और संदेश को बढ़ाने के लिए इसे वीडियो में बदलने में कुशल है।

5. Typito

ब्लॉग, टेक्स्ट और लेखों को सार्थक वीडियो में बदलने के लिए टाइपिटो एक सुविधाजनक और आसान वीडियो संपादक है। संपादक का ड्रैग-एंड-ड्रॉप इंटरफ़ेस सीधे लेखों और मौजूदा ब्लॉगों से मार्केटिंग वीडियो बनाना आसान बनाता है। वीडियो की आवश्यकता और विषय के अनुसार चुनने के लिए 200+ टेम्प्लेट हैं। कीवर्ड का उपयोग करके प्रासंगिक टेम्पलेट ब्राउज़ करें, टेक्स्ट जोड़ें, फ़ॉन्ट और रंग कस्टमाइज़ करें और वीडियो बनाएं। संपादक के पास बेहतर प्रभाव के लिए वीडियो में जोड़ने के लिए कई पृष्ठभूमि संगीत हैं।

6. Synthesia AI

ऑनलाइन वीडियो निर्माता उन्नत एआई द्वारा संचालित है जो 50 से अधिक भाषाओं में टेक्स्ट को वीडियो में बदलने में मदद करता है। ब्लॉग, लेख और किसी भी टेक्स्ट को मिनटों में एक आकर्षक और meaningful videos में रूपांतरित करें। ऑनलाइन एआई वीडियो निर्माता केवल एक क्लिक के साथ वीडियो बनाने में मदद करता है और इसके लिए पेशेवर संपादन अनुभव या तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता नहीं होती है। वीडियो बनाने के लिए, कलेक्टर से एआई प्रस्तुतकर्ता का चयन करें या एक कस्टम अवतार बनाएं, स्क्रिप्ट / टेक्स्ट टाइप करें या पेस्ट करें, और टेक्स्ट को वीडियो में अनुवाद करें।

7. Viomatic

वायमैटिक एक अन्य उपकरण है जो आसानी से और आसानी से टेक्स्ट को वीडियो में बदलने में मदद करता है। टूल टेक्स्ट से शानदार वीडियो बनाने और उन्हें कस्टमाइज़ करने की सुविधा देता है। पोस्ट का URL जोड़ें या टेक्स्ट बॉक्स में टेक्स्ट जोड़ें, बैकग्राउंड म्यूजिक जोड़ें या वॉयस-ओवर जोड़ें और टेक्स्ट को वीडियो में बदलें। वीडियो निर्माता टेक्स्ट को 60+ भाषाओं में वीडियो में बदलने में मदद करता है। Viomatic इतना बुद्धिमान है कि ब्लॉग के URL में प्रवेश करने के बाद सभी टेक्स्ट और छवियों को पकड़ सकता है और एक शानदार वीडियो बना सकता है।

निष्कर्ष

ब्लॉग उपयोगी और सूचनात्मक होते हैं, लेकिन बहुत से लोग ब्लॉग पढ़ने के बजाय वीडियो देखना पसंद करते हैं। यह किसी ब्रांड या व्यवसाय के विकास और विपणन के लिए वीडियो सामग्री निर्माण को महत्वपूर्ण बनाता है। टेक्स्ट को वीडियो में बदलना जुड़ाव बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है और लीड पाने का एक शानदार तरीका है। अधिकांश वीडियो निर्माता या ऑनलाइन संपादक AI technology समर्थित हैं, जो पेशेवर दिखने वाले वीडियो बनाने के लिए टेक्स्ट और पृष्ठभूमि संगीत में उपयुक्त चित्र या वीडियो निकालने में मदद करता है। वीडियो में फ़ॉन्ट, रंग और संक्रमण को अनुकूलित करके वीडियो को वैयक्तिकृत करें। ब्लॉग के रूपांतरण को स्वचालित करने के लिए उपरोक्त सात उपकरण सर्वश्रेष्ठ है।

Junaid Bashir

Hi friends!! मेरा नाम Junaid Bashir है और मैं इस ब्लॉग का मालिक हूँ। इसके साथ-साथ मैंने इस ब्लॉग इसलिए बनाया है। क्योंकि मुझे लोगों की मदद करना बहुत ही अच्छा लगता है और अगर आप मेरे बारे में विस्तार से जानना चाहते है तो फिर उसके लिए आप इस ब्लॉग का About Us पेज पढ़ सकते हैं।

Leave a Reply