लूडो से पैसे कैसे कमाए (रोजाना ₹1750 कमाए) 2022 में

दोस्तो आप लीडो गेम के बारे में तो जानते ही होगे आज से बहुत समय पहले बच्चे जब खाली हुआ करते थे या फिर गर्मियों की छुट्टी में लूडो गेम खेला करते थे और अपना समय बिताया करते थे। लूडो एक ऐसा गेम है जो सबको खेलने में अच्छा लगता है। 

Table Of Contents
  1. लूडो गेम क्या है
  2. लूडो से पैसे कैसे कमाए
  3. लूडो खेल का कितना पैसा कमाया जा सकता है
  4. लाडू के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

और इसमें इंटरेस्ट भी आता है क्या आपको पता है कि आप घर बैठे लूडो खेल कर पैसे भी कमा सकते हो अगर नहीं तो आज हम आपको Ludo Se Paise Kaise Kamaye के बारे में अपने इस लेख में विस्तार पूर्वक से कंप्लीट जानकारी देंगे ताकि आप घर बैठे ऑनलाइन लूडो खेल कर पैसा कमाना शुरू कर सकूं।

कई सारे लोग लीडो गेम को केवल इंटरटेनमेंट के परपस से खेलते है परंतु आप अगर पैसे कमाने के लिए लीडो गेम खेलना चाहते हो तो आज आपके लिए बहुत सारे ऑप्शन उपलब्ध है जहां पर आप फ्री में लीडो खेलकर या फिर न्यूनतम निवेश करके लीडो से पैसा कमा सकते हो। 

आज हम आपको अपने इस लेख में लूडो से पैसे कमाने के यूज़फुल तरीकों के बारे में जानकारी देंगे। अगर आप इस विषय पर कंप्लीट जानकारी चाहते हो तो लेख में दी गई जानकारी को शुरुआत से लेकर अंतिम तक ध्यानपूर्वक पढ़ें और एक भी जानकारी मिस ना करें। 

लूडो गेम क्या है

लूडो (Ludo), बोर्ड पर खेला जाने वाला एक रणनीति-खेल है जिसे दो, तीन या चार लोग ग्रुप बनाकर खेलते है। इस श्रेणी के अन्य खेलों की भांति लूडो भी ‘पचीसी’ नामक भारतीय खेल से निकला हुआ खेल है, किन्तु यह अपेक्षाकृत सरल है। लूडो, विश्व के अनेक देशों में खेला जाता है और इसके अलग-अलग नाम हैं।

पहले के समय में लूडो गेम खेलने के लिए कागज का बोर्ड या फिर प्लास्टिक का प्रिंटेड बोर्ड आता था और इस पर अलग-अलग कलर में बॉक्स दिए गए होते थे जहां पर हर एक कलर पर एक व्यक्ति गोटी रखता था और फिर गोटी सजाने के बाद गेम खेलने की शुरुआत होती थी। 

गोटी को अपने घर से बाहर निकालने के लिए हमें छक्के की आवश्यकता होती है और जब छक्का आ जाता है तब आप की गोटी बाहर आ जाती है। ठीक इसी प्रकार के लूडो के ऑफलाइन गेम को अब ऑनलाइन खेला जा रहा है और इसमें डिजिटल गोटी और डिजिटल कलर बॉक्स दिए गए होते हैं।

लूडो खेलने के नियम

दोस्तों लूडो खेलने से पहले आपको लूडो खेलने का नियम जान लेना चाहिए और हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसका नियम ज्यादा कठिन नहीं है बस आप थोड़े से नियम को समझ लोगे तो आपको इसे खेलने में आसानी हो जाएगी चलिए अब हम आपको लूडो खेलने के नियम के बारे में नीचे विस्तार से बताते हैं।

  • लूडो के बोर्ड पर चार अलग-अलग भाग कलर में दिए गए होते है जिसका तात्पर्य होता है कि 4 लोग इस गेम को खेल सकते हैं। 
  • इसके अलावा अगर प्लेयर चाहे तो 2-2 का पेयर बना कर भी लूडो गेम को खेल सकता है।
  • गेम में मौजूद चारों प्लेयर के पास उसके बॉक्स में चार गोटी होती है और इन सभी कोठियों की दिशा पहले से तय होती है और गोटिया केवल उसी दिशा में चलती है। 
  • प्रत्येक प्लेयर अपनी गोटी को तभी बॉक्स से बाहर निकाल सकता है जब तक कि पैसा फेंकने पर 6 अंक करना प्राप्त हो जाए। प्रत्येक प्लेयर को पासा फेंकने का चांस एक बार मिलता है और उसके बाद फिर अगले प्लेयर को लूडो का पासा फेंक ना होता है।
  • अगर किसी प्लेयर का बार-बार तीन बार लगातार 6 अंक पासे में प्राप्त होता है तो वह ऐसी परिस्थिति में अपने गोटी को बाहर निकाल सकता और फिर उसे अपनी पारी आने तक का इंतजार करना होगा।
  • अगर आपका पासा फेंकने पर 6 अंक आ जाता है तो आपको एक बार और चांस चलना पड़ता है तब आप अपनी गोटी को बॉक्स से बाहर निकाल कर जितना दूसरी बार में अंक प्राप्त हुआ है उतना आगे बढ़ाओगे।
  • गेम खेलने के दौरान अगर कोई प्लेयर आपके गोटी को काट देता है तो आप के गोटी दोबारा से बॉक्स के अंदर चली जाती है और आप को फिर से 6 अंक प्राप्त करके इसे दोबारा घुमाना पड़ता है साधारण शब्दों में आपको दोबारा से उस गोटी के साथ गेम की शुरुआत करनी होगी।
  • जब तक की आप की गोटी होम तक ना पहुंच जाए तब तक आपको अपनी गोटी को आगे बढ़ाना पड़ता है और जितने भी गोटी किसी दूसरे के प्लेयर की सामने आती है तो आपको उसे काटना भी पड़ता है और साथ ही साथ अपनी गोटी को सुरक्षित रख कर आगे बढ़ना होता है।
  • पासा फेंकने के बाद जितना भी अंक आता है आपको उसी अंक के आधार पर अपने गोटी को आगे बढ़ाना होता है और आप एक बार में केवल एक ही गोटी को आगे बढ़ा सकते हो।
  • माली जी आपको पासा फेंकने के बाद एक बार 6 अंक प्राप्त हुआ है तो आप किसी भी बॉक्स से बाहर निकली हुई अपनी गोटी को आगे बढ़ा सकते हो और उसके बाद जब आप दूसरी बार अपने चांस को खेलोगे और जो भी आपको दोबारा पासा में प्राप्त होगा आप चाहो तो उसी गोटी को आगे बढ़ा सकते हो या फिर आप किसी दूसरी गोटी को भी आप प्राप्त हुए अंक के अनुसार आगे बढ़ा सकते हो।
  • जब आपके गोटी होम के अंदर चली जाती है तब आपको किसी भी गोटी से किसी दूसरे गोटी को काटने की जरूरत नहीं है और ना ही उसे आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं है उसका काम फाइनल हो चुका है और आपको इसी प्रकार से अपने चारों गोटी को होम के अंदर ले जाना होता है।
  • जो प्लेयर सबसे पहले अपने चारों गोटी को होम के अंदर ले जाता है वही गेम का सबसे पहला विनर कहलाता है।
  • अगर कोई प्लेयर अपने टीम बनाकर के किसी एक गोटी को काटना चाहता है तो वह किसी भी गोटी को इस तरीके से बिल्कुल भी नहीं काट सकता। 
  • लूडो गेम एक कमाल का नियम है अगर आप दो लोग एक साथ टीम बनाकर खेल रहे है तो अपने साथी वाले खिलाड़ी के साथ एक खाने में डबल गोटी करके, विरोधी खिलाड़ी से कटने से बच सकते है।
  • किसी विरोधी खिलाड़ी के गोटी कटाने पर भी काटने वाले खिलाड़ी को एक और चाल का मौका मिलता है और इतना ही नहीं अगर उस चांस को चलने के बाद आपका 6 अंक का आता है तो आपको एक बार और चाल चलने का मौका मिलता है और इस प्रकार से आप कुल मिलाकर तीन बार चाल चल सकते हो।
  • जिस भी खिलाड़ी की गोटी काट दी जाती है उसे फिर से आरम्भ करना होता है।

ध्यान दें- हमने जो आपको लीडो खेलने के नियम के बारे में जानकारी दी है यह नियम का मन नियम है परंतु अलग-अलग जगहों पर लूडो खेलने का नियम बताए गए नियम के अनुसार अलग भी हो सकता है और आप एक बार लूडो गेम को खेलने से पहले ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन इसके नियम को जरूर पढ़ें और समझने की कोशिश करें ताकि आप गेम को जीत सको और आप गेम सही से खेल सके। 

लूडो से पैसे कैसे कमाए

लूडो से पैसे कमाने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में लूडो खेलने वाले ऐप को इंस्टॉल करना होगा और उसके बाद उन में चल रहे टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करके और आप टूर्नामेंट को जीत कर के लूडो गेम से पैसा कमाना शुरू कर सकते हो।  

जब आप लोगों में टूर्नामेंट खेलने के लिए पार्टिसिपेट करते हो तो आपको निर्धारित शुल्क का भुगतान करना पड़ता है और आप अलग-अलग चल रहे टूर्नामेंट में वहां पर दिए गए फीस के अनुसार आप टूर्नामेंट में भुगतान कर सकते हो और अगर आपने टूर्नामेंट जीत लिया तो आपको लूडो से पैसे कमाने का मौका मिलता है। 

इसके अलावा भी कई अन्य तरीके है जिनका उपयोग करके आप लूडो खेल कर पैसा कमा सकते हो और इसके बारे में जानने के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

1. लूडो में रेफर एंड अर्न से कमाए 

दोस्तों आज के समय में आप जितने भी लूडो खेलने वाले ऐप का इस्तेमाल करोगे आपको उनमें रेफरल इनकम करने का मौका काफी अच्छा प्रदान किया जाता है। अगर आपको अगर आपको लूडो में रेफर एंड अर्न के जरिए पैसे कमाना है तो आप कोई भी पॉपुलर लूडो खेलने वाला ऐप इंस्टॉल कर लीजिए।

लूडो खेलने वाले ऐप को इंस्टॉल कर लेने के बाद आपको उसमें अपना सफलतापूर्वक अकाउंट बना लेना है और आप जैसे ही आप उसमें अपना अकाउंट बना लेते हो वैसे ही आपको वहां पर रेफरल प्रोग्राम के जरिए पैसे कमाने का मौका मिल जाता है और आप जितना हो सके उतना अपने रेफरल लिंक को शेयर करें। 

और जब आपके रेफरल लिंक का इस्तेमाल करके कोई ऐप में अकाउंट बनाएगा और इसका इस्तेमाल करेगा तो आप को रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के अंतर्गत इनकम हो जाएगी और आप इस तरीके से 1 दिन में रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के जरिए ₹200 से लेकर ₹500 के बीच तक की इनकम आसानी से कर सकते हो।

2. लूडो ऐप में साइन अप बोनस के जरिए कमाए

दोस्तों आप सभी लोगों को लूडो एप में साइन अप बोनस के जरिए भी इनकम करने का मौका मिलता है। अगर आप लूडो गेम से पैसा कमाना चाहते हो तो कोई भी एक अच्छा सा अपने मोबाइल फोन में लूडो खेलने वाला ऐप इंस्टॉल कर लीजिए और उसके बाद उसमें अपना सफलतापूर्वक अकाउंट बना लीजिए।

लूडो ऐप में अकाउंट बनाने के लिए आपको रेफरल कोड की जरूरत होगी और आप इंटरनेट पर आसानी से रेफरल कोड को प्राप्त कर सकते हो और उसके बाद जब आप इसमें अपना सफलतापूर्वक अकाउंट बना लोगे तो। 

आपको पहली कमाई साइनअप बोनस के तौर पर हो जाएगी इसमें आपको लगभग ₹50 से लेकर ₹100 के बीच साइनस बोनस प्राप्त हो सकता है और आप इस बोनस को प्राप्त करके लूडो में गेम खेल सकते हो और पैसे से और भी पैसा बना सकते हो।

3. लूडो में स्पिन करके पैसे कमाए

जिस प्रकार से हमें कई सारे पैसा कमाने वाले ऐप्स में स्पिन एंड अर्न के जरिए पैसे कमाने का मौका मिलता है ठीक उसी प्रकार से हमें अब लूडो खेलने वाले आपके अंदर भी स्पिन एंड अर्न के जरिए पैसे कमाने का मौका मिल रहा है। आपको सबसे पहले इस तरीके से पैसे कमाने के लिए किसी भी लूडो ऐप चलने वाले ऐप को डाउनलोड कर लेना है।

अब आपको इसमें अपना अकाउंट बना लेना है और अकाउंट बनाने के बाद आपके पास एप्लीकेशन का होम इंटरफ़ेस आ जाएगा और यहां पर आपको स्पिन एंड अर्न का भी ऑप्शन देखने को मिल जाएगा और आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए। जैसे ही आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हो वैसे ही आपके सामने स्पिन करने का ऑप्शन आ जाएगा और आप स्पिन करके जितना अमाउंट मिलता है उतना पैसा कमा सकते हो।

4. लूडो में चल रहे टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करके

दोस्तों यहां पर जितने भी आपको आज ऑनलाइन लूडो खेलने वाले आप मिल जाएंगे आपको उनमें हमेशा छोटे बड़े टूर्नामेंट होते हुए दिखाई देंगे। दोस्तों यहां पर चल रहे टूर्नामेंट में कई सारे लोग एक साथ खेलते है। टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करने के लिए आपको निर्धारित टूर्नामेंट के अनुसार फीस का भुगतान करना होता है।

अगर आप कोई लूडो गेम खेलने वाला ऐप इस्तेमाल करते हो तो आपको उसमें टूर्नामेंट खेलने का और पैसे कमाने का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा और आप अपने अनुसार जिस भी टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करना चाहते हो आप को उस टूर्नामेंट को सेट करना है और उसके बाद निर्धारित फीस का भुगतान कर देना है।

निर्धारित फीस का भुगतान कर लेने के बाद आप टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट हो जाओगे और जब आप टूर्नामेंट को जीत जाओगे तब आपको एक भारी अमाउंट जीतने का मौका मिलता है। टूर्नामेंट में जीता हुआ पैसा आपके एप्लीकेशन में क्रेडिट होता है और उसके बाद आप यूपीआई या फिर डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के जरिए अपने कमाए हुए पैसे को प्राप्त कर सकते हो।

5. ऑनलाइन लूडो खेल कर पैसा कमाए

वैसे दोस्तों इस प्रकार के एप्लीकेशन में हमें नॉर्मल चल रहे 2 से 4 लोगों के टीम ग्रुप के साथ ऑनलाइन लूडो खेलने का मौका मिलता है। हालांकि आपको इस प्रकार से पैसे कमाने के लिए चल रहे ऑनलाइन गेम को खेलने के लिए आपको सबसे पहले कुछ अमाउंट के जरिए पार्टिसिपेट करना होगा और आप यहां पर ₹2 से लेकर करीब  ₹10 के ऊपर के अमाउंट के साथ पार्टिसिपेट कर सकते हो।

इसके बाद एक सीमित समय का पूरा गेम चलेगा और इसमें अलग-अलग चार लोग गेम को खेलेंगे और जो लोग सबसे ज्यादा अच्छे तरीके से गेम को खेलेंगे और अपने गोटी को सबसे पहले होम में लेकर जाकर रख देंगे और ज्यादा से ज्यादा पॉइंट प्राप्त करेंगे उन्हें गेम का सबसे पहला विजेता माना जाएगा और जितना भी अमाउंट आप इन्वेस्ट किए रहोगे उसका कई गुना ज्यादा आपको वह गेम का विजेता बनने के बाद जीतने का मौका मिलता है।

6. दोस्तों के साथ शर्त लगाकर लूडो से पैसे कमाए

दोस्तों लूडो खेलने वाले गेम ऐप में आपको ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन गेम खेलने का भी मौका मिलता है। अगर आप लूडो गेम को ऑनलाइन नहीं खेलना चाहते हो तो कोई बात नहीं आप इसे ऑफलाइन भी चल सकते हो और अपने दोस्तों के साथ ऑफलाइन खेल सकते हो।

ऑफलाइन लूडो को खेलने के लिए सबसे पहले आप अपने दोस्तों का ग्रुप बना लीजिए और कम से कम 4 लोग या फिर 2-2 के प्रेयर में भी आप अपने दोस्तों के साथ लूडो गेम को खेल सकते हो। आप उनके साथ शर्त लगा सकते हो कि जिस की टीम गेम को जीतेगी वही उतना अमाउंट कमा सकता है। 

और आप इस सर्च में छोटे अमाउंट को इन्वेस्ट करें और उसके बाद गेम को खेलें और जब आप गेम को जीत जाएंगे तब आपको इस तरीके से भी पैसे कमाने का मौका मिल जाता है।

7. टेलीग्राम के जरिए लूडो से पैसा कमाए

दोस्तों आप टेलीग्राम के जरिए भी लोगों से पैसा कमा सकते हो अब आप सोच रहे होंगे कि हम टेलीग्राम के जरिए आखिर लोगों से पैसा कैसे कमा सकते है तो हम आपको बता दें कि आपको सबसे पहले तो लूडो विनिंग और पैसे कमाने से संबंधित एक टेलीग्राम पर चैनल बनाना होगा।

अब इसके बाद आप अपने चैनल में ज्यादा से ज्यादा लोगों को ज्वाइन कराने की कोशिश करें और जब आप ऐसा कर लोगे तब आप लूडो गेम ऐप में लोगों के साथ इनविटेशन लिंक शेयर करिए और एक निर्धारित अमाउंट के साथ ऑनलाइन इन्विटेशन के जरिए लूडो गेम खेलने का कार्यक्रम शुरू करिए।

लूडो इनविटेशन के जरिए गेम खेलने से पहले निर्धारित एंट्री फीस और विनिंग अमाउंट को घोषित कर दे दिया ताकि सबको पता रहे कि कितना एंट्री फीस लगेगा और साथ ही साथ आकर गेम को कोई देता है तो उसे कितना विनिंग अमाउंट प्राप्त होगा। 

आप अपने चैनल के जरिए इस प्रकार से कुछ कमीशन रख कर के लोगों से पैसा कमाना शुरू कर सकते हो और आपके पास इस तरीके से धीरे-धीरे बहुत ज्यादा लोगों की टीम बन जाएगी जो हमेशा गेम खेलते रहेंगे और आप इस तरीके से लूडो से बिना इन्वेस्टमेंट के पैसा कमाना शुरू कर सकते हो।

8. लूडो गेम ऐप में चैलेंज एक्सेप्ट करके कमाए

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज के समय में जितने भी लूडो गेम खिलाने वाले ऐप मौजूद है उन सभी ऐप में रोजाना कुछ ना कुछ लूडो गेम से संबंधित चैलेंज यूजर को दिया जाता है। बस आपको अपने ऐप को ओपन करके चैलेंज पर नजर बनाए रखनी है कि कौन सा चैलेंज कब शुरू होगा और उसका क्या एंट्री फीस और नियम है।

अगर आपको चैलेंज अच्छा लगता है और आप उसे एक्सेप्ट करना चाहते हो तो आप को निर्धारित चैलेंज का एंट्री फीस देना होगा और उसके बाद चैलेंज को एक्सेप्ट करना होगा। जैसे ही आप चैलेंज को खेलते हो और चैलेंज जीत जाते हो वैसे ही आपको एक अच्छा अमाउंट कमाने का भी मौका मिल जाता है और आप इस तरीके से लूडो से गेम खेलते हुए चैलेंज को एक्सेप्ट करके पैसा कमा सकते हो।

9. लूडो ऐप में स्नेक एंड लैडर खेल कर पैसा कमाए

शायद आपको पता नहीं होगा लूडो गेम खेलने वाले अपने हमें स्नेक एंड लैडर गेम को खेलने का भी मौका मिलता है और इसमें कि हम पैसे कमा सकते है। अगर आपको स्नेक एंड लैडर गेम खेलने का तरीका मालूम है तो आप आसानी से जिस प्रकार से ऑनलाइन लूडो गेम खेल कर पैसा कमाते हो ठीक उसी प्रकार से ऐप में दिए गए स्नेक एंड लैडर के ऑप्शन पर क्लिक करके इस गेम को भी खेल सकते हो।

आपको लूडो ऐप के अंदर स्नेक एंड लैडर गेम खेलने के लिए भी थोड़ा बहुत अमाउंट इन्वेस्ट करना पड़ सकता है और आपको इसमें टूर्नामेंट के जरिए भी गेम खेलने का मौका मिलता है और आप इन तरीकों का उपयोग करके बड़ी ही आसानी से स्नेक एंड लैडर गेम को लूडो ऐप में खेल करके पैसा कमाना शुरू कर सकते हो और अपने कमाए हुए पैसे को सीधे यूपीआई या फिर बैंक ट्रांसफर के जरिए प्राप्त कर सकते हो।

10. लूडो ऐप में अन्य गेम खेल कर पैसे कमाए

अमर लूडो ऐप में केवल लूडो और स्नेक एंड लैडर के जरिए की गेम खेल कर पैसे कमाने का मौका नहीं मिलता    अपितु हमें इस प्रकार के एप्लीकेशन के अंदर कई सारे अन्य गेम खेलकर भी पैसा कमाने का मौका मिलता है। बस आपको इस प्रकार के एप्लीकेशन के अंदर पता करना है कि उसमें आपको लूडो और स्नेक एंड लैडर गेम के अलावा कौन-कौन से गेम खेलने का मौका मिल रहा है।

हो सकता है कि आपको इस में अनेकों गेम खेलने का ऑप्शन मिल जाए और आप उस एप्लीकेशन में अपनी मर्जी के अनुसार जो भी गेम खेलना चाहो खेल सको और पैसे कमा सको। बस आपको गेम में पार्टिसिपेट करना होगा और गेम को जीतना होगा और अगर आप यह सब कुछ कर लोगे तो आप ही तरीके से भी लूडो ऐप के अंदर पैसे कमाना शुरू कर सकते हो।

लूडो खेल का कितना पैसा कमाया जा सकता है

जब हम अपना समय कहीं पर देते है तो हम सबसे पहले यह जानना चाहते है कि अगर हम वहां पर कोई समय दे रहे है तो हमें कितना पैसा कमाने का मौका मिल सकता है और हम कितना हद तक पैसे वहां पर कमा सकते है। दोस्तों हमने आपको ऊपर जितने भी लोगों से पैसा कमाने के तरीके बताए हैं। 

अगर आप उनमें से कोई भी तरीका सही से फॉलो करते हो तो आप 1 दिन में सिर्फ लूडो गेम को खेल करके ₹300 से लेकर ₹500 के ऊपर की इनकम आसानी से कर सकते हो और अगर आप बताएं तरीके में दो-तीन तरीके के साथ में करते हो तो यही अमाउंट कई गुना ज्यादा भी हो सकता है। बस आपको सही स्ट्रेटजी बना करके गेम खेलने के तरीकों का उपयोग करना होगा।

महत्वपूर्ण जानकारी – यदि आप इस प्रकार के गेम को खेलते हो या फिर इस प्रकार के गेम को खेलने के लिए किसी ऐप का इस्तेमाल करते हो तो आपको इसमें फाइनेंशियल रिस्क देखने को मिल सकता है और अगर आप इसे  एक पैसे कमाने का मुख्य स्रोत तो समझ कर खेलते हो तो हो सकता है आपको बड़ी फाइनेंसियल समस्या का सामना करना पड़ जाए और हम इसीलिए नहीं चाहेंगे कि आप किसी भी प्रकार के फाइनेंसियल रिस्क के ऊपर गेम खेलो और पैसा कमाओ। हमारा मकसद केवल आपको अपने इस लेख के जरिए इस विषय पर जानकारी के बारे में बताने का था और अगर आप किसी भी तरीके का उपयोग करके पैसा कमाना शुरू कर करते हो और आपको फाइनेंसियल होती है तो आप इसके खुद जिम्मेदार होंगे ना कि हम। इसलिए समझ कर ही निर्णय लें और इस प्रकार के तरीकों का उपयोग करें।

लाडू के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

यहाँ पर मैंने ऐसे चार सवालों के जवाब दिए है जो की अक्सर लोग लाडू के बारे में पूछते रहते हैं।

Q. कौन सा लूडो खेलने पर पैसा मिलता है?

लूडो सुप्रीम गोल्ड और इसी प्रकार से कई अन्य एप्लीकेशन का उपयोग करके आप लूडो खेल कर पैसा कमा सकते हो।

Q. लूडो गेम खेलने और पैसा कमाने के लिए क्या चाहिए?

लूडो गेम खेलने और पैसा कमाने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से ऊपर होनी चाहिए और कम से कम आपके पास पैन कार्ड और आपका बैंक खाता होना चाहिए।

Q. लूडो गेम में कमाए हुए पैसे को कैसे विड्रोल करें? 

लूडो गेम ऐप में कमाए हुए पैसे को विड्रॉल करने के लिए आप यूपीआई और डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर की ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हो और अपने पैसे को विड्रोल कर सकते हो।

निष्कर्ष

अगर आपको Ludo Se Paise Kaise Kamaye लेख हेल्पफुल रहा है तो फिर आप यह लेख अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना और इसके अलावा अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो उसके लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Abhishek Maurya

मेरा नाम अभिषेक मौर्य है और मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं? आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। मेरा भी एक हिंदी ब्लॉग है जिस पर मैं रिलेशनशिप के ऊपर आर्टिकल लिखता हूं जिसका यूआरएल इस प्रकार से है। माय वेबसाइट यूआरएल - https://hindibaatchit.com/

Leave a Reply