VI Ka Number Kaise Nikale 2022 – VI का नंबर कैसे निकले

दोस्तों अगर आपके पास वोडाफोन की सिम है परंतु आपको आपका वोडाफोन का नंबर मालूम नहीं है तब आप ऐसे में क्या करोगे कि आपको आपका नंबर पता चल जाए। आज हम आपकी अपने इस लेख के माध्यम से VI Ka Number Kaise Nikale के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान करने वाले हैं।

अगर आपको आपका वोडाफोन का नंबर पता करना है तब ऐसे में आपको हमारा आज का यह लेख शुरू से लेकर अंतिम तक पढ़ना होगा। अगर आपने लेख में दी गई जानकारी को आपने मिस कर दिया तो आपको हमारी यह जानकारी समझ में नहीं आएगी।

VI क्या है

वोडाफोन एक सिम है इसे शॉर्ट में VI के नाम से जाना जाता है हमें इंटरनेट चलाने के लिए या फिर फोन पर हमें किसी से बात करने के लिए वोडाफोन सिम की आवश्यकता पड़ती है या फिर किसी अन्य कंपनी का भी सिम लेकर   किसी से भी बात और इंटरनेट चला सकते हैं।

VI का नंबर निकालने के लिए रिक्वायरमेंट

वोडाफोन का नंबर निकालने के लिए आपको किन किन रिक्वायरमेंट की आवश्यकता पड़ेगी हमने आपको नीचे पॉइंट के माध्यम से विस्तार पूर्वक जानकारी दी हुई है अगर आपके के मन में वोडाफोन का नंबर निकालने के लिए जो भी डाउट है उसे हम पॉइंट के माध्यम से समझाने की कोशिश की हैं।

  • आपके पास वोडाफोन का सिम होना चाहिए।
  • आपके पास VI  का ऑफिशियल एप्लीकेशन होना चाहिए।
  • आपके पास कम से कम एक ईमेल आईडी भी होना ही चाहिए। 
  • आपको वोडाफोन के यूएसडी कोड के बारे में भी पता होना चाहिए। 

VI का नंबर कैसे निकाले

अगर आपको वोडाफोन का नंबर पता करना है या फिर आप अपने वोडाफोन का नंबर भूल चुके हो तब ऐसी परिस्थिति में आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी को शुरुआत से पढ़ना होगा तो चलिए अब हम आपको आगे वोडाफोन का नंबर कैसे निकाले? के बारे में विस्तार पूर्वक से स्टेप बाय स्टेप जानकारी समझाते है और आप इस जानकारी के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए सारे स्टेप को ध्यान से पढ़ें और एक भी स्टेप को बिल्कुल भी मिस ना करें। 

1. VI ऐप इंस्टॉल करे

सबसे पहले आप अपने फोन में वोडाफोन के ऑफिशियल एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लीजिए और इसे आप गूगल के प्ले स्टोर पर से जाकर या फिर एप्पल के एप स्टोर पर से जाकर आसानी से इंस्टॉल कर सकते हो।

2. ऐप को ओपन करे

जब आपके फोन में सफलतापूर्वक एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाए तब आप इसे ओपन करिए और इसके होम इंटरफ़ेस पर चले जाइए।

3. अकाउंट बनाएं

आप यहां पर एप्लीकेशन ओपन हो जाने के पश्चात आपको अकाउंट बनाने के लिए कहा जाएगा और आपको वोडाफोन के सिम का सिलेक्शन करके वी आई एप्लीकेशन में सफलतापूर्वक अकाउंट बना लेना हैं।

4. प्रोफाइल के आइकन पर क्लिक करे

अब यहां पर आपको एक प्रोफाइल का आइकन दिखाई देगा और आपको इस वाले आइकन पर क्लिक कर देना हैं।

5. डिटेल देखे

आप जैसे ही ऊपर बताए गए सारे प्रोसेस को कंप्लीट कर लेते हो वैसा ही आपके सामने आपके वोडाफोन की सिम से संबंधित सारी डिटेल आ जाएगी और साथ ही में आपको यहां पर आपके वोडाफोन का नंबर भी दिखाई देगा और आप इस प्रकार से बड़ी ही आसानी से अपने वोडाफोन का नंबर ऑनलाइन घर बैठे फ्री में पता चल सकते हो।

निष्कर्ष

अगर आपको VI Ka Number Kaise Nikale लेख हेल्पफुल रहा है तो फिर आप यह लेख अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना और इसके अलावा अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो उसके लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Abhishek Maurya

मेरा नाम अभिषेक मौर्य है और मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं? आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। मेरा भी एक हिंदी ब्लॉग है जिस पर मैं रिलेशनशिप के ऊपर आर्टिकल लिखता हूं जिसका यूआरएल इस प्रकार से है। माय वेबसाइट यूआरएल - https://hindibaatchit.com/

Leave a Reply