PUBG से पैसे कैसे कमाए (9 तरीके) जानिए हिंदी में

दोस्तों क्या आप जानते हो कि पब्जी गेम खेलते चलते आप इसके जरिए पैसे भी कमा सकते हो। आप आप जैसे ही बहुत सारे लोग पब्जी गेम के पीछे दीवाने होंगे परंतु आपको कई सारे ऐसे लोग भी मिल जाएंगे जो पब्जी का इस्तेमाल केवल इसके जरिए पैसा कमाने के लिए ही करते हैं और वे इससे काफी अच्छा पैसा भी कमाते है और आज हम आपको अपने महत्वपूर्ण लेख के जरिए PUBG Se Paise Kaise Kamaye के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी देने वाले हैं।

और हमें उम्मीद है कि पब्जी से पैसा कमाने से संबंधित प्रस्तुत किया जाने वाला आज का हमारा यह लेख आप लोगों के लिए काफी ज्यादा उपयोगी साबित होगा और आप इस लेख को पढ़ करके आसानी से पब्जी से पैसा कमाने के तरीकों के बारे में जान जाओगे और हमें उम्मीद है कि आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल गेम खेलने से ज्यादा पैसे कमाने के लिए ही करोगे तो चलिए लेख में आगे की ओर बढ़ते है और आज के इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जानते है बस आप इस जानकारी को ध्यानपूर्वक से समझने के लिए हमारे इस लेख को शुरुआत से अंतिम तक ध्यान से जरूर पढ़ें और एक भी जानकारी बिल्कुल भी मिस ना करें।

PUBG क्या है

पब्जी एक एक्शन है। पब्जी गेम को सबसे पहले माइक्रोसॉफ्ट के लिए लाया गया था पर इसकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती गई और तब इसे एंड्रॉयड और आईओएस के लिए लांच कर दिया गया। पब्जी मोबाइल गेम की शुरुआत वर्ष 2017 में हुई और आज की डेट में इसकी लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है। पब्जी का पूरा नाम प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड हैं।

दोस्तों पब्जी गेम को एक बार में 100 लोग ज्वाइन करके खेल सकते है और इतना ही नहीं या गेम एक बार में कम से कम 15 मिनट तक या फिर 20 मिनट तक चलता है। इस गेम के अंदर आपको अलग-अलग वेपंस मिल जाएंगे और इतना ही नहीं यहां पर आपको मैप के अनुसार गेम को खेलना होता है गेम काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग है और इसका ग्राफिक भी काफी ज्यादा हाई क्वालिटी का है इसीलिए इस गेम को कई सारे गेमर पसंद करते हैं।

PUBG से पैसा कमाने के लिए रिक्वायरमेंट

दोस्तों पब्जी गेम से पैसा कमाने के लिए हमें कुछ चीजों की रिक्वायरमेंट होगी चलिए आप हम आप सभी लोगों को आगे पब्जी से पैसा कमाने के लिए कुछ आवश्यक रिक्वायरमेंट के बारे में जान लेते है और इसके नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

  • सबसे पहले आपके पास आईओएस या फिर एंड्रॉयड डिवाइस होना चाहिए।
  • आपके स्मार्टफोन में पब्जी मोबाइल ऑफिशल एप्लीकेशन होना चाहिए।
  • आपके पास फेसबुक अकाउंट, जीमेल आईडी या फिर मोबाइल नंबर होना चाहिए जिसके जरिए आप पब्जी मोबाइल एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाओगे।
  • आप पब्जी में प्रो प्लेयर होने चाहिए।
  • आपको पब्जी गेम खेलने का रूल मालूम होना चाहिए।

PUBG से पैसा कैसे कमाए

अगर आपको पब्जी से पैसा कमाने के तरीकों के बारे में मालूम नहीं है तो कोई बात नहीं हम यहां पर आप सभी लोगों को पब्जी गेम से पैसा कमाने के तरीकों के बारे में बताएंगे और आपको इन सभी बताए गए तरीके को फॉलो करना है। चलिए आगे जानते है कि पब्जी से पैसे कमाने के तरीके क्या है और इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को विस्तार पूर्वक से पढ़ें।

1. यूट्यूब पर पब्जी को स्ट्रीम करके

आप में से बहुत सारे लोग पब्जी गेम को यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करते है और वह लाइव स्ट्रीमिंग करके सुपर चैट के जरिए पैसा कमाते है और साथ ही साथ अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करके वहां पर अपने वीडियोस पर गूगल ऐडसेंस की ऐड को लगा कर के पैसा कमाना शुरू कर सकते हो। अगर आपको पब्जी गेम खेलना आता है और आपके पास यूट्यूब चैनल है तो आप यूट्यूब चैनल पर अपने वीडियोस की लाइव स्ट्रीमिंग करना शुरू कर दीजिए और अगर आपके पास यूट्यूब चैनल नहीं है तो आप अपने चैनल को बना लीजिए चैनल बनाना काफी ज्यादा आसान है और फिर आसानी से रोजाना दो से तीन लाइव स्ट्रीमिंग करके अपने पब्जी मोबाइल गेम के जरिए पैसा कमाना शुरू कर सकते हो।

2. टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करके

पब्जी गेम में नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर समय-समय पर टूर्नामेंट होते रहते है और इस टूर्नामेंट में अलग-अलग देशों के गेम खेलने वाले  गेमर पार्टिसिपेट करते है और अगर आप इस गेम को खेलने में काफी एक्सपर्ट हो तो आप आसानी से पब्जी में चलने वाले टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट कर सकते हो सबसे पहले आपको अपना ग्रुप बनाना होगा और आपके ग्रुप के सभी मेंबर आपकी तरह ही प्रो प्लेयर होने चाहिए। जैसे ही आप टूर्नामेंट को जीतोगे वैसे ही आपको टूर्नामेंट की राशि मिल जाएगी और इस की धनराशि डॉलर में दी जाती है अगर आपने एक टूर्नामेंट जीता तो आपको करोड़ों रुपया जीतने का मौका मिल जाता है और आप अपने टीम मेंबर को बराबर की हिस्सेदारी से पैसा डिवाइड भी कर सकते हो और हर व्यक्ति को अच्छा-अच्छा अमाउंट जीतने का मौका मिल जाएगा।

3. फेसबुक पेज पर लाइव स्ट्रीमिंग करके

जिस प्रकार से आप यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हो ठीक उसी प्रकार से अब फेसबुक पर भी आप लाइव स्ट्रीमिंग आसानी से कर सकते हो। आप अपने फेसबुक पेज पर लाइव स्ट्रीमिंग लगभग 10000 लाइक सोने के बाद आसानी से कर सकते हो इसीलिए सबसे पहले आपको अपने फेसबुक पेज पर कम से कम 10000 लाइक का टारगेट पूरा करना होगा और जैसे ही आप यह टारगेट पूरा कर लेते हो वैसे ही आप वहां पर लाइव स्ट्रीमिंग करना शुरू कर सकते हो। दोस्तों फेसबुक पेज पर भी लाइव स्ट्रीमिंग करने का काफी ज्यादा अच्छा एडवांटेज समय मिल जाता है और इतना ही नहीं हम लाइव स्ट्रीमिंग के वीडियोस को फेसबुक वॉच के अंतर्गत मोनीटाइज कर सकते है हम आपको बता दें कि फेसबुक पर वीडियोस पर ज्यादा से ज्यादा व्यू आसानी से आ जाते है और वीडियोस भी जल्दी वायरल हो जाते हैं।

4. अपने पब्जी गेम के प्रोफाइल को सेल करके

दोस्तों आप अपने पब्जी मोबाइल गेम के प्रोफाइल को काफी अच्छे दाम पर बेच सकते हो। कई सारे लोग जिनका अकाउंट काफी पुराना और प्रो वाला हो जाता है वह लोग अपने पब्जी मोबाइल गेम के अकाउंट को काफी अच्छे दामों पर सेल कर देते है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रकार के अकाउंट को कई सारे लोग खरीदने के लिए तैयार रहते है बस आपको सही ग्राहक ढूंढने की तलाश करनी है और जैसे ही आपको ग्राहक मिल जाए वैसे ही इसे एक अच्छे प्राइस में आप बेच सकते हो और इंस्टेंट पैसा कमा सकते हो।

5. पब्जी वेपन को सेल करके

जो लोग पब्जी गेम को काफी समय से खेलते रहते है और इसमें प्रो प्लेयर बन जाते है अक्सर उनके पास काफी अच्छे वेपन मौजूद होते है और आप चाहो तो आप अपने व्यापार को वेपन को सेल भी कर सकते हो। पब्जी से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले इसमें प्रो प्लेयर बनना होगा और जब आप प्रो प्लेयर बन जाते हो तब उस समय आपके अकाउंट में कई सारे फीचर्स अनलॉक हो जाते हैं।

जब आपके कई सारे फीचर्स अनलॉक होते है तो आपके पास तब कई सारे नए-नए वेपन अनलॉक होते है और आप उन सभी वेपन को आप किसी दूसरे पब्जी प्लेयर को आसानी सेल कर सकते हो बस आपको सबसे पहले ऐसे प्लेयर की तलाश करनी है जो वेपन आदि को खरीदना हो और फिर उसे आप अपने दम पर आसानी से वेपन बेच करके पैसा कमाना शुरू कर सकते हो।

6. पब्जी शॉर्ट वीडियो डाल के

क्या आपको पता है कि आप पब्जी गेम के यूज़फुल टिप्स को अपने शार्ट वीडियो में शेयर कर सकते हो आजकल शॉर्ट वीडियो कॉपी ज्यादा चलते है और आप अपने यूट्यूब चैनल को बड़ा करने के लिए और उसे मोनेटाइज कर सकते हो। बस आपको अपने शॉट वीडियो के यूट्यूब चैनल पर को पब्जी के एक से बढ़कर एक टिप्स शेयर करने हैं।

7. वेबसाइट बनाकर के

दोस्तों क्या आपको पता है कि आप अपनी वेबसाइट को पब्जी के ऊपर बना सकते हो और आजकल पब्जी के ऊपर काफी ज्यादा बहुत कुछ सर्च किया जाता है और उनका सर्च वॉल्यूम भी काफी अच्छा खासा होता है अगर आप चाहो तो अपनी वेबसाइट आसानी से डिजाइन कर सकते हो और आप अपनी वेबसाइट को गूगल पर फ्री प्लेटफार्म गूगल ब्लॉग स्पॉट पर बना सकते हो या फिर अगर आप थोड़े पैसे खर्च करना चाहते हो तो आप एक होस्टिंग और डोमेन लेकर के आसानी से अपनी वेबसाइट बना सकते हो। 

दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपने इसमें अपनी वेबसाइट को अच्छे से गूगल पर रैंक करवा दिया तो आप काफी अच्छा पैसा अपने वेबसाइट के जरिए कमा पाओगे क्योंकि इस पर काफी आईपीसी मिलता है बस आपको अपनी वेबसाइट को गूगल पर रैंक करवाना है और फिर उसे गूगल ऐडसेंस मोनीटाइज करवा देना है फिर आप काफी अच्छा पैसा अपने  पब्जी मोबाइल की वेबसाइट के जरिए कमाने लगोगे।

8. इंस्टाग्राम पर पब्जी पेज बना करके

जैसा कि सभी लोग जानते है कि इंस्टाग्राम पर किसी भी विषय पर अपना पेज बनाया जा सकता है और आज के समय में पब्जी गेम के यूजर बड़ी संख्या में मौजूद है अगर आप चाहो तो अपना पेज इंस्टाग्राम पर आसानी से बना सकते हो और उस पर पब्जी से संबंधित अनेकों यूज को जानकारी को शेयर कर सकते हो और जब आप वहां पर अपने इंस्टाग्राम पेज को बड़ा कर लोगे तो आपको अपने  पब्जी जैसे कई सारे नए नए गेम डेवलपर कंपनियां अपने गेम्स को प्रमोट करने के लिए संपर्क करेंगे।

9. टेलीग्राम चैनल बनाकर के

दोस्तों दोस्तों आप पब्जी से पैसा कमाने के लिए टेलीग्राम चैनल का भी इस्तेमाल कर सकते हो। आप पब्जी अपडेट के ऊपर और पब्जी के नए-नए प्लेंटिफ्स के ऊपर अपना टेलीग्राम चैनल बना सकते हो और अपने उस टेलीग्राम चैनल पर पब्जी से संबंधित नए-नए न्यूज़, अपडेट और अन्य एसेसरी को को शेयर कर सकते हो और वहां से काफी अच्छा खासा ट्रैफिक अपने वेबसाइट पर, यूट्यूब चैनल पर या फिर आप जहां चाहो वहां पर रायगढ़ कर सकते हो और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो कई सारे लोग इस ट्रिक का इस्तेमाल करते है और वह अच्छा खासा पैसा हर महीने कमाते है और आप भी इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते हो।

PUBG गेम से पैसा कमाने के फायदे

चलिए अब हम आप सभी लोगों को आगे अपने इस लेख के माध्यम से पब्जी गेम से पैसा कमाने के कुछ यूज़फुल फायदों के बारे में जानकारी दे देते है और इसके लिए आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से और विस्तार पूर्वक से जरूर पढ़ें।

  • आज के समय में पब्जी गेम के यूजर ऑल ओवर वर्ल्ड में मौजूद है इसीलिए आप इसका इस्तेमाल अनेकों तरीके से पैसा कमाने के लिए आसानी से कर सकते हो।
  • अगर आप पब्जी गेम खेलने में एक्सपर्ट हो तो आप बड़ी ही आसानी से यहां से पैसा कमाना शुरू कर सकते हो।
  • आप इसमें होने वाले बड़े बड़े टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट कर के और टूर्नामेंट को जीत लेने के बाद अच्छा खासा अमाउंट कमा सकते हो।
  • पब्जी गेम के जरिए कोई भी बड़ी ही आसानी से पैसा कमाना शुरू कर सकता है और इसके लिए कोई भी लिमिटेशंस नहीं है।
  • पब्जी से पैसे कमाने के आज के समय में बहुत सारे तरीके मौजूद है बस आपको सही से काम करने के तरीके के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

PUBG गेम से पैसा कमाने के नुकसान

जिस प्रकार से आप सभी लोगों ने पब्जी से पैसा कमाने के कुछ फायदों के बारे में जाना चलिए अब उसी प्रकार से हम आप सभी लोगों को पब्जी से पैसा कमाने के कुछ अपने नुकसान के बारे में जानकारी दे देते है और इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को विस्तार पूर्वक से जरूर पढ़ें।

  • अगर आप पब्जी गेम का इस्तेमाल सिर्फ इससे पैसा कमाने के लिए ही करते हो तो हो सकता है आपको इसकी लत लग जाए क्योंकि पब्जी गेम को खेलने वाले लोगों को जल्द ही इसकी लत लगने लगती हैं।
  • इससे पैसा कमाने के चक्कर में हो सके तो आपकी आंखें भी खराब हो जाए क्योंकि ज्यादा से ज्यादा समय मोबाइल फोन चलाने से आंखों पर काफी ज्यादा दुष्प्रभाव असर होता हैं।
  • पब्जी से पैसा कमाने का बहुत सारा तरीका मौजूद है परंतु इससे पैसे रियल में कमाए जा सकते है इसकी कोई भी गारंटी नहीं हैं।
  • पब्जी गेम से पैसा कमाने के लिए आपको इसे खेलना सीखना होगा और इतना ही नहीं जब आप इसे अच्छे से खेलने लगते हो तो आपको इसमें कई सारे इन्वेस्टमेंट करने पड़ते हैं। 

निष्कर्ष

अगर आपको PUBG Se Paise Kaise Kamaye लेख हेल्पफुल रहा है तो फिर आप यह लेख अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना और इसके अलावा अगर आपको इस लेख से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो उसके लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Abhishek Maurya

मेरा नाम अभिषेक मौर्य है और मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं? आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। मेरा भी एक हिंदी ब्लॉग है जिस पर मैं रिलेशनशिप के ऊपर आर्टिकल लिखता हूं जिसका यूआरएल इस प्रकार से है। माय वेबसाइट यूआरएल - https://hindibaatchit.com/

Leave a Reply