Dream11 से पैसे कैसे कमाए (3 तरीके) जानिए हिंदी में

जैसा कि हम सभी लोग अच्छी तरीके से जानते है की dream11 एप्लीकेशन के माध्यम से आज कई सारे लोग घर बैठे पैसा कमा रहे है। अगर आपको dream11 से पैसे कमाने है तो ऐसे में आपको आज हमारे आज के इस महत्वपूर्ण लेख Dream11 Se Paise Kaise Kamaye को पूरा अंतिम तक जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि आज हम आपको इस लेख में dream11 से पैसे कमाने के बेस्ट तरीकों के बारे में विस्तार से महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों बहुत सारे लोग dream11 से पैसा कमा रहे है और आप भी हमारे द्वारा बताए जाने वाले आज के तरीकों का यूज करके पैसे कमा सकते हो। आप dream11 में पैसे कमाने के बाद उसे सीधे अपने बैंक में भी ट्रांसफर कर सकते हो मतलब कि आपका कमाया हुआ पैसा आपके अकाउंट में आपको मिल जाएगा। अगर आपको भी गेम खेल कर पैसा कमाने का शौक है तो आज इस लेख में दी गई जानकारी को बिल्कुल भी मिस ना करें और लेख को अंतिम तक अवश्य पढ़ें।

Dream11 क्या है 

आप सभी लोगों को फेंटेसी लीग के बारे में पता ही होगा ठीक फेंटेसी गेम खेलने वाले जितने भी आज के समय में ऑनलाइन ऐप मौजूद है उन सभी ऐप में से dream11 अपने देश की नंबर वन एप्लीकेशन बन गया है। आप dream11 एप्लीकेशन में चल रहे सभी प्रकार के फेंटेसी लीग में अपनी ऑनलाइन घर बैठे खुद की टीम बना सकते हो और जब आपकी टीम अच्छा परफॉर्म करेगी और नंबर वन आएगी तो आप केवल इस एप्लीकेशन के जरिए करोड़ों कमा सकते हो।

अब रही बात इस एप्लीकेशन के जरिए क्या सच में पैसे कमाए जा सकते है और क्या यह सचमुच सुरक्षित है तो हम आपको बताना चाहेंगे कि आपने इस कंपनी का ऑफिशियल ऐड अपनी टीवी में और अपने फोन में जरूर देखा होगा। इस कंपनी के ऐड को हमारे देश के कई सारे पॉपुलर क्रिकेटर करते है मतलब कि यह एप्लीकेशन सुरक्षित है और यह वास्तव में पैसे कमाने का मौका हमें प्रदान करती है। आप इस एप्लीकेशन में कमाए हुए पैसे को अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हो। dream11 से पैसा कमाने के तरीकों के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें।

Dream11 को खेलने के लिए रिक्वायरमेंट 

इस बेहतरीन एप्लीकेशन के माध्यम से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले कुछ आवश्यक रिक्वायरमेंट के बारे में जानकारी होनी चाहिए ताकि आप dream11 से घर बैठे पैसे कमा सको तो चलिए आगे जानते है कि 11 से पैसे कमाने के लिए रिक्वायरमेंट क्या है? जिसकी जानकारी हमने नीचे पॉइंट के माध्यम से आपको समझाई हुई है और आप इस जानकारी को ध्यान से पढ़ें।

  • अगर आपको इसके जरिए पैसा कमाना है तो सबसे पहले  आपके फोन में dream11 की ऑफिशियल एप्लीकेशन होनी चाहिए या फिर आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट के बारे में मालूम होना चाहिए।
  • आपको dream11 से पैसा कमाने के सभी तरीकों के बारे में  महत्वपूर्ण एवं बारीक जानकारी होनी चाहिए।
  • ज्यादातर dream11 में फेंटेसी लीग के जरिए पैसे कमाए जाते है इसीलिए आपको जिस भी चल रहे फेंटेसी लीग में अपनी टीम बनाकर पैसे कमाना है आपको उस गेम से संबंधित एवं उस गेम के प्लेयर से संबंधित सभी प्रकार की आवश्यक जानकारी मालूम होनी चाहिए।
  • Dream11 में कमाए हुए पैसे को बैंक में ट्रांसफर करने के लिए आपके पास बैंक एकाउंट और आपका पैन कार्ड होना चाहिए।
  • इन सभी आवश्यक रिक्वायरमेंट के अलावा आपको dream11 एप्लीकेशन या फिर इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर टीम बनाने का तरीका मालूम होना चाहिए।

आवश्यक सूचना: सभी प्रकार के स्पोर्ट्स बेटिंग वित्तीय जोखिम के अंतर्गत आता है। हम कभी भी अपने इस प्लेटफार्म के जरिए किसी भी प्रकार के स्पोर्ट्स बेटिंग खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते है और ना ही हम आपको कभी इस प्रकार के गेम को खेलने की सलाह देंगे। अगर आप फिर भी इस प्रकार के गेम को कहीं से खेलते हो तो आप सबसे पहले वित्तीय जोखिम के बारे में जानकारी हासिल करें और अगर आपको कोई वित्तीय हानि होती है तो इसके आप खुद जिम्मेदार होगे।

Dream11 से पैसे कैसे कमाए 

Dream11 में आप रेफर एंड अर्न के जरिए, किसी भी प्रकार के ऑनलाइन गेम को खेल कर, चल रहे फेंटेसी लीग में पार्टिसिपेट करके और भी अनेकों तरीके का यूज करके पैसे कमाए जा सकते है। अगर आपको इसके जरिए पैसा कमाने के संबंधित कई अन्य महत्वपूर्ण तरीकों के बारे में जानना है तो आपको नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ना होगा क्योंकि हमने इन तरीकों के अलावा भी कई अन्य ऐसे महत्वपूर्ण तरीके बताए है जिनके जरिए आप dream11 में आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हो तो चलिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ते हैं।

1. रेफर एंड अर्न के जरिए पैसे कमाए

दोस्तों इस एप्लीकेशन के अंदर सबसे पहली कमाई करने का हमें रेफर एंड अर्न के जरिए मिलता है। बस आपको अपने किसी भी फ्रेंड सर्कल में अपने dream11 के रेफरल कोड को शेयर करना है। आप चाहो तो अपने जितने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है आप उन पर भी अपने dream11 के रेफरल कोड को शेयर कर सकते हो और जब भी कोई dream11 के अंदर आपके रेफरल कोड के जरिए अपना सफलतापूर्वक अकाउंट बनाएगा और कोई भी फेंटेसी खेलेगा या फिर किसी भी तरीके का यूज करके dream11 में पैसे कमाए गा आपको उसके बदले कुछ कमीशन मिलेगा और इस प्रकार से आप अपनी पहली इनकम को dream11 में प्रारंभ कर सकते हो।

2. फेंटेसी लीग में पार्टिसिपेट करके पैसा कमाए

दोस्तों आपको इस एप्लीकेशन के अंदर क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस और भी अनेकों प्रकार के चल रहे फेंटेसी लीग देखने को मिल जाएंगे और आप उन फेंटेसी लीग में अपनी टीम बना सकते हो और पार्टिसिपेट करके पैसा कमा सकते हो। 

दोस्तों आप जिस भी फेंटेसी लीग में पार्टिसिपेट करना चाहते हो आपको उस दिन से संबंधित जानकारी होनी चाहिए और उसके सारे रूल पता होना चाहिए एवं इतना ही नहीं उस गेम में खेलने वाले सभी प्लेयर के परफारमेंस एवं उनके एक्सपीरियंस के बारे में आपको पता होना चाहिए। 

ताकि आप बेस्ट प्लेयर का चुनाव करके अपनी टीम बना सको। जब आपके द्वारा बनाई गई टीम अच्छा परफॉर्म करेंगे और उसके प्लेयर सारे अच्छे से प्रोग्राम करेंगे तो आप नंबर वन रैंक प्राप्त कर जाओगे और जब आप इस एप्लीकेशन के अंदर नंबर वन रैंक प्राप्त करते हो तो आपको करोड़ों रुपए जितने का मौका मिलता है और आप उन कमाए हुए पैसे को अपने बैंक में सीधे बैंक में विड्रोल कर सकते हो। 

3. गेम खेल कर पैसा कमाओ 

अक्सर खाली समय में लोग अपने फोन में गेम खेलना पसंद करते है परंतु आप dream11 एप्लीकेशन के अंदर क्रिकेट गेम, फुटबॉल गेम, रेसिंग गेम और भी कुछ इसी प्रकार के गेम को खेल कर रोजाना पैसे कमा सकते हो। बस आपको एप्लीकेशन में दिए जा रहे गेम को अच्छे से खेलना है और गेम को विन करना है जैसे ही आप गेम को विन करते हो वैसे ही आपके परफॉर्मेंस के हिसाब से और आपके ऑनलाइन गेम में रैंकिंग के हिसाब से पॉइंट मिलते है और वही पॉइंट आगे चलकर रियल मनी में कन्वर्ट हो जाते है और आप इस तरीके से भी इस एप्लीकेशन का यूज करके आसानी से पैसे कमा सकते हो।

निष्कर्ष

अगर आपको Dream11 Se Paise Kaise Kamaye लेख हेल्पफुल रहा है तो फिर आप यह लेख अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करना। इसके अलावा अगर आपको इस लेख से सम्बंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो उसके लिए आप निचे कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Abhishek Maurya

मेरा नाम अभिषेक मौर्य है और मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और मैं एक दिव्यांग हूं। मुझे अलग-अलग विषयों पर आर्टिकल लिखना बहुत अच्छा लगता है और इसी को मैंने अपना जुनून बनाया है। मैं पिछले 3 वर्षों से आर्टिकल लेखन का कार्य कर रहा हूं। आपको हमारे द्वारा लिखे गए लेख कैसे लगते हैं? आप हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं। मेरा भी एक हिंदी ब्लॉग है जिस पर मैं रिलेशनशिप के ऊपर आर्टिकल लिखता हूं जिसका यूआरएल इस प्रकार से है। माय वेबसाइट यूआरएल - https://hindibaatchit.com/

Leave a Reply