Task Mate App से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी जानिए हिंदी में

अगर आप गूगल की कंपनी यानी गूगल Task Mate App से पैसे कमाना चाहते है तो फिर आप इस लेख को पूरा पढ़े। क्योंकि इस लेख में मैं आपको स्टेप बय स्टेप सिखाने वाला हूँ कि Task Mate App Se Paise Kaise Kamaye वह भी स्क्रीनशॉट्स के साथ।

Task Mate App से पैसे कमाने से पहले आपको गूगल Task Mate App क्या है? इस के बारे में जानना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि जिस App से आप पैसे कमाना चाहते है तो अगर आपको उस App के बारे में कुछ मालूम ही नहीं होगा तो फिर आप उस App से कभी भी पैसे नहीं कमा पाएंगे। इसलिए सबसे पहले हम जान लेते है आखिर Task Mate App क्या हैं? उसके बाद मैं आपको बताऊँगा कि कैसे आप Task Mate App को इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं।

Task Mate App क्या है

Task Mate एक छोटे-छोटे surveys करने की App है और गूगल ने इसको भारत में 2020 को launch किया था। अगर आप इस App में किसी भी survey को पूरा करते है तो आपको उसके पैसे मिल जायेंगे और वह पैसे आप अपने Bank Account में बड़ी ही आसानी के साथ Transfer कर सकते हैं।

Task Mate App डाउनलोड करने के लिए रिक्वायरमेंट

दोस्तों अगर आप गूगल टास्क मेट ऐप के जरिए पैसा कमाना चाहते हो तो इसके लिए आपको कुछ रिक्वायरमेंट की आवश्यकता पड़ेगी तभी जाकर आप गूगल टास्क मेट एप से पैसे कमा सकते हो हमने आपको उन रिक्वायरमेंट्स के बारे में नीचे विस्तार से बताया हुआ है जिसे आप पढ़ कर बहुत ही आसानी से समझ सकते हो।

  • गूगल टास्क मेट को चलाने के लिए आपके पास स्मार्टफोन होना चाहिए तभी जाकर आप टास्क मेट ऐप के जरिए घर बैठे पैसा कमा सकते हो।
  • गूगल टास्क मेटचलाने के लिए सबसे पहले आपके पास इंटरनेट होना चाहिए।
  • गूगल गूगल ट्रांसलेट ऐप चलाने के लिए आपके पास प्ले स्टोर का अकाउंट होना चाहिए।
  • और आप गूगल के प्ले स्टोर से टास्क मेट ऐप को बहुत ही आसानी से सर्च करके डाउनलोड कर सकते हो।

Task Mate App से पैसे कैसे कमाए

Task Mate App से पैसे कमाने के लिए आपको मेरे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। ताकि आपको किसी भी दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

1. प्ले स्टोर पर जाएं और Task Mate टाइप करें

प्ले स्टोर पर जाएं और Task Mate टाइप करें

सबसे पहले आपको अपने smartphone के प्ले स्टोर पर जाना होगा और उसके बाद आपको Task mate टाइप करना होगा।

2. Install पर क्लिक करें

Install पर क्लिक करें

Task Mate App को डाउनलोड करने के लिए आपको Install के बटन पर क्लिक करना होगा।

3. Open पर क्लिक करें

Open पर क्लिक करें

Install पर क्लिक करने के बाद आपके सामने दो विकल्प शो हो जायेंगे। अब आपको दूसरे वाले विकल्प यानी ओपन पर क्लिक करना होगा।

4. Get Started पर क्लिक करें

Get Started पर क्लिक करें

Task Mate को ओपन करने के बाद आपकी Email Id Automatically यहाँ पर शो हो जाएगी। इसके बाद आपको नीचे वाले Get Started विकल्प पर क्लिक करना होगा।

5. अपनी भाषा चुने

अपनी भाषा चुने

Get Started पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी भाषा चुन्नी होगी। इस App में आपको अंग्रेज़ी और हिंदी भासा देखने को मिल जायेंगे। अगर आपको अंग्रेजी अच्छे से आता है तो फिर आपको अंग्रेज़ी भाषा पर क्लिक करना होगा और अगर आपको हिंदी अच्छे से आता है तो फिर आपको हिंदी वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।

6. Invitation Code डालें

Invitation Code डालें

अगर आपके पास इस App की Invitation Code है तो फिर वह Code आपको यहाँ पर लिखना होगा उसके बाद आपको Continue पर क्लिक करना होगा।

7. Task Mate App का इंटरफेस देखिये

Task Mate App का इंटरफेस देखिये

जब आप इस App में ओपन हो जायेंगे तो फिर आपके सामने विकल्प शो हो जायेंगे। जो ऊपर बाईं तरफ में Sitting Tasks विकल्प शो हो रहा है। इसका मतलब है कि आप घर में बैठ कर भी इन सभी surveys को पूरा कर सकते है और जो ऊपर दाईं ओर में Field Tasks का विकल्प शो हो रहा है उसका मतलब है कि आपको इन सभी surveys को घर से बहार जा कर पूरा करना होगा।

8. Start Earning पर क्लिक करें

Start Earning पर क्लिक करें

जो भी आप Task करना चाहते है तो उसके लिए आपको उस task यानी उस सवाल पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपको Start Earning पर क्लिक करना होगा।

9. Task का जवाब दें

Task का जवाब दें

जब आप Start Earning पर क्लिक करेंगे तो फिर आपको उस सवाल का जवाब देना होगा। अगर आपको उस सवाल का जवाब पता होगा तो फिर आप उस सवाल का जवाब लिख सकते है। अगर नहीं, तो फिर आप Skip पर भी क्लिक कर सकते है ताकि इस सवाल के बदले में आपको नया Task मिल जाये।

10. Cash Out पर क्लिक करें

Cash Out पर क्लिक करें

Cash Out आप तभी ले सकते है जब आपके account में कम से कम $10 जमा हो गये हो। इसके साथ-साथ यह $10 Approved होने चाहिए तभी आप इन पैसों को अपने बैंक Account में transfer करके निकाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

महत्वपूर्ण लेख: अभी भारत में इसको beta version में launch किया गया है. यानी कि, इस App को अभी भारत में वह लोग चला सकते है जिनके पास इसका Invitation Code होगा।

Task Mate App के रिफेरल कोड्स

दोस्तों अगर आप टास्क मेट एप से घर बैठे पैसा कमाना चाहते हो तो इसके लिए सबसे पहले आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए अगर आपके पास स्मार्ट फोन पहले से ही है तो आप अपने स्मार्ट फोन में सबसे पहले टास्क मेट ऐप को डाउनलोड कर ले और डाउनलोड कर लेने के बाद हमने आपको कुछ रेफरल कोड की आवश्यकता पड़ेगी हमने आपको नीचे कुछ रेफरल कोड को बताया हुआ है जिसे आप पढ़ कर बहुत ही आसानी से टास्क मेट ऐप के लिए रेफरल कोड इस्तेमाल कर सकते हो।

रेफरल कोड 115ZIT9 (Expired)
रेफरल कोड 3H97YVB (Expired)
रेफरल कोड 557HZD9 (Expired)
रेफरल कोड 7G9K18M (Expired)
रेफरल कोड 9 XH54Z7 (Expired)
रेफरल कोड 11 D26BH0 (Expired)
रेफरल कोड 13 PK2MKR (Expired)
रेफरल कोड 15 DH6U2N (Expired)
रेफरल कोड 176RT51O (Expired)
रेफरल कोड 286HZE1 (Expired)
रेफरल कोड 4RS43TF (Expired)
रेफरल कोड 6 1KBLB6 (Expired)
रेफरल कोड 8 C90ZTF (Expired)
रेफरल कोड 10 G3HM90 (Expired)
रेफरल कोड 12 RS4T1F (Expired)
रेफरल कोड 14 2BKHX5 (Expired)
रेफ़रल कोड 16 JW6K2Q (Expired)
रेफरल कोड 18KIMQP1 (Expired)

Task Mate App के फायदे

दोस्तों गूगल टास्क मेट ऐप को डाउनलोड करने से आपको अनेकों फायदे होते है और आपइस ऐप के जरिए घर बैठे पैसे भी कमा सकते है हमने आपको नीचे कुछ फायदा के बारे में नीचे विस्तार से बताया हुआ है जिसे आप पढ़ कर बहुत ही आसानी से उन फायदो का आप लाभ उठा सकते हो।

  • गूगल टास्क मेट एप को कोई भी व्यक्ति चला सकता है और आप इस ऐप के जरिए घर बैठे पैसे भी कमा सकते हो।
  • गूगल टास्क मेट एप को चलाने के लिए आपको किसी भी गतिविधियों का प्रयोग नहीं करना होता है।
  • इस एप्लीकेशन का फायदा कोई भी व्यक्ति उठा सकता है चाहे उसकी जितनी भी उम्र हो।
  • इस ऐप को चलाने के लिए आप का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इसमें आपको किसी भी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं पड़ती और आप घर बैठे आसानी से इस ऐप के जरिए पैसा कमा सकते हो ।
  • इस एप्लीकेशन के जरिए आप घर बैठे करीबन लाखों रुपए महीने के कमा सकते हो।
  • आप इस एप्लीकेशन का फायदा तभी उठा पाओगे जब आपके पास स्मार्टफोन और इंटरनेट होगा।

Task Mate ऐप के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

यहाँ पर मैंने ऐसे कुछ सवालों के जवाब दिए हुए जो की अक्सर लोग टास्क मेट ऐप के बारे में पूछते रहते हैं।

Q. गूगल टास्क मेट से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप गूगल टास्क मेट एप से घर बैठे पैसा कमाना चाहते हो तो गूगल टास्क मेट को सबसे पहले आपको डाउनलोड करना होगा और आपको गूगल का जरिए कुछ  टास्क कर दिए जाते है अगर आप उन्हें सही सही पूरा कर लेते हो तो आप का गूगल के जरिए पेमेंट आ जाती हैं।

Q. मेट किस प्रकार का शब्द हैं?

दोस्तों हमने इस एप्लीकेशन से संबंधित बहुत कुछ जानकारी हासिल कर ली है अब हम बात करते है कि मेट किस प्रकार का शब्द है मेट शब्द क्रिया या संज्ञा शब्द से जुड़ा हुआ हैं।

निष्कर्ष

अगर आपको Task Mate App Se Paise Kaise Kamaye लेख हेल्पफुल रहा है तो फिर आप इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करना ताकि जब इस App को भारत में हर किसी user के लिए ओपन किया जाये तो फिर इस App के माध्यम से वह भी कुछ पैसे कमा पाये।

Junaid Bashir

Hi friends!! मेरा नाम Junaid Bashir है और मैं इस ब्लॉग का मालिक हूँ। इसके साथ-साथ मैंने इस ब्लॉग इसलिए बनाया है। क्योंकि मुझे लोगों की मदद करना बहुत ही अच्छा लगता है और अगर आप मेरे बारे में विस्तार से जानना चाहते है तो फिर उसके लिए आप इस ब्लॉग का About Us पेज पढ़ सकते हैं।

This Post Has 9 Comments

  1. Ganesh Kumar

    Referral code please

    1. Junaid Bashir

      Hi Ganesh, Iska Referral Code Abhi Work nahi kar raha hai. Isliye thoda sa Wait karo

  2. Ganesh Kumar

    Referral code kaam Nahi Kar Raha hai

  3. Viikas arya

    Kab kam karega

    1. Junaid Bashir

      Hi Viikas,

      Abhi mai kuch nahi keh sakta hoon. Lekin Agar Is App Ka koi bhi Update aata hai to phir mai jarur us update ko apne article mai Update Karunga.

      1. Manojkideas

        Helo sir aapka process to kafi Accha hai liken ye process Kis kam ka hai jab iska use hi nhi kar skte ye to bas bevkuf Banane ki bat ho gyi

        1. Junaid Bashir

          Actually, MonojKIdeas Yah keval USA me abhi chal raha hai. So jab bharat me yah App ache se chalegi tou mai jab bata dunga aapko (is article ko update karke)

  4. Sippy

    Google tasks mate app ko ham kab use kar sakta hai

    1. Junaid Bashir

      Sippy Ji, Abhi kuch bhi nahi keh sakte hai. Lekin jab open hogi Task Mate App tab mai article update karunga

Leave a Reply